रिपोर्ट : दिलीप कुमार मिश्रा।
फतेहपुर बाराबंकी। कस्बा फतेहपुर के मोहल्ला मौलवी गंज निवासी जुबेर आलम पुत्र मकसूद आलम ने जिलाधिकारी बाराबंकी को शिकायती पत्र देकर ऑटोमोबाइल कंपनी द्वारा द्वारा की गई ठगी की शिकायत कर वाहन दिलवाने की गुहार लगाई है।
बताते चलें कि जुबेर आलम पुत्र मकसूद आलम निवासी मोहल्ला मौलवी गंज थाना कोतवाली फतेहपुर जनपद बाराबंकी का वाहन 20 अप्रैल को हैदरगढ़ अपनी बहन के यहां जाते समय रास्ते मे पलट गया था। जिसमें गाड़ी में कुछ नुकसान हुआ था। दूसरे दिन 21 अप्रैल को जुबेर उक्त वाहन को ठीक करवाने फ्रेंड्स ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर सिपहिया देवा ले गया। जहां पीड़ित को 10 से 20 दिन का समय लेकर वापस भेज दिया गाया। तय समय के बाद पहुंचे पीड़ित को कंपनी के द्वारा 2,09,739 रुपए का बिल थमा दिया गया जब कि वाहन का कैशलेस बीमा अपडेट था। पीड़ित ने जब इस बारे पूछताछ की तो बताया गया कि 1,75,000 रूपये आपका क्लेम पास हुआ है और 20,075 कंपनी द्वारा कराए गए कार्य के होते हैं। जब पीड़ित का बीमा कैशलेस बीमा है तो बब़े हुए पैसों का क्या मतलब। बहरहाल जूबेर को मिले बिल का गाड़ी में लगे हुए सामान का पर्चे से मिलान किया तो कम्पनी की कथनी व करनी पर पीड़ित को शक हुआ कि उसकी गाड़ी में कई सामान फर्जी रूप से लगा दिए गए हैं। तब कंपनी द्वारा बताया गया कि कंपनी द्वारा बनाए गए वाउचर जो कि 20,075 रूपये बना है उसमें से पचास प्रतिशत आप से नहीं लिया जाएगा। और बाकी का 41,213 रूपये जमा कर दो और अपनी गाड़ी ले जाओ। वहीं बीमा कंपनी व ऑटो मोबाइल सर्विस सेंटर द्वारा बनाए गए बिलों के मिलान मे दोनों बिलो में एक ही सामान का मूल्य दो बार लिखा गया था। इसके बाद पीड़ित को कंपनी द्वारा ठगी करने का शक हुआ तब पीड़ित ने उक्त कंपनी द्वारा ठगे जाने की शिकायत जिलाधिकारी बाराबंकी से करते हुए अपनी गाड़ी दिलाए जाने की मांग की है।
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